एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में पूर्व भाजपा नेता की अगुवाई में 20 को CM के निवास का घेराव

भोपाल। एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में आगामी 20 सितंबर को CM शिवराज के निवास का घेराव होने वाला है। यह आंदोलन पूर्व भाजपा नेता रघुनंदन शर्मा की अगुवाई में होगा।

देश भर में जारी सवर्णों के विरोध के चलते मप्र में काला कानून विरोधी मोर्चा का गठन किया गया है। मोर्चा की पहली बैठक लायन सिटी गार्डन लालघाटी भोपाल में सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए। मोर्चा एक्ट का विरोध करने 17 सितम्बर को होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा
एट्रो सिटी एक्ट के विरोध में आमसभा होगी। इसके बाद पदयात्रा शुरू होगी, जिसका समापन 20 सितंबर को भोपाल में मुख्यमंत्री निवास के घेराव के साथ होगा।

हाल ही में भाजपा से इस्तीफा देने के बाद एक्ट के विरोध में उतरे रघुनंदन शर्मा ने कहा कि नया संगठन बनाया है जो सवर्णों के हितों की रक्षा करेगा। शर्मा ने कहा कि एट्रो सिटी एक्ट सवर्ण विरोधी है। यह भारत के इतिहास में काला कानून है। मुख्यमंत्री से उन्होंने मांग की है कि जल्द ही इस कानून में दोबारा बदलाव किया जाए ताकि लोग बचें, नहीं तो कई लोग इस कानून के सहारे बेकसूरों को फसा देंगे।

कई ने भाजपा छोड़ी

भाजपा जिला उपाध्यक्ष भोपाल कोमल मीना, पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष सिवनी मालवा प्रवीण अवस्थी, भाजयुमो सिहोर कौसाध्यक्ष राकेश चौहान, शिवनारायण शर्मा ब्यावरा, रविन्द्र जैन नरसिंहगढ़ सहित करीब एक दर्जन भाजपा पदाधिकारी ने इस्तीफा देकर काला कानून विरोधी मोर्चे को समर्थन देने की घोषणा की।

धर्मेंद्र शर्मा “कक्काजी” बने यात्रा प्रभारी

बैठक में धर्मेंद्र शर्मा “कक्काजी” ने शामिल होकर संगठन का समर्थन किया। इस मौके पर संगठन की बैठक में शर्मा को 17 सितंबर से निकलने वाली यात्रा का प्रभारी नियुक्त किया गया।

Spread the love

इंदौर