Jun 19 2019 /
10:49 PM

इंदौर में रहने वाले जज महेंद्र सिंह सोलंकी को भाजपा ने देवास शाजापुर सीट से बनाया अपना प्रत्याशी

भोपाल। शनिवार को भाजपा की जारी सूची में देवास-शाजापुर लोकसभा सीट से महेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया गया है। सोलंकी वर्तमान में न्यायिक सेवा से जुड़े हुए हैं। इसके पहले लंबे समय से भाजपा व संघ से जुड़े रहे महेंद्र सिंह सोलंकी इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र में रहते हैं और विगत करीब 10 साल से न्यायिक क्षेत्र में है।

2009 में उन्होंने सिविल जज की एग्जाम पास की थी और “धार” व रतलाम के अलावा वर्तमान में भोपाल में सिविल जज सीनियर डिविजन के रूप में पदस्थ है। मूल रूप से उनका निवास देवास जिले के ग्राम नरखेड़ी है लेकिन लंबे समय से वे ना केवल इंदौर में रह रहे बल्कि पढ़ाई भी इंदौर में ही की।

इंदौर के ही आर्ट्स एंड कामर्स कालेज से बीए और इंदौर इंस्टिट्यूट ऑफ़ लॉ कॉलेज से एलएलबी ऑनर्स किया। 2006 से जज चुने जाने तक उन्होंने इंदौर जिला व हाई कोर्ट में वकालत भी की। सन 99 से 2003 तक भाजपा की सक्रिय राजनीति में रहे और 2001 से लंबे समय तक आर एस एस से जुड़े रहे।

जन्मदिन के 5 दिन पहले टिकिट

जन्मदिन के 5 दिन पहले सोलंकी को टिकट के रूप में तोहफा मिला है 11 अप्रैल 1984 को उनका जन्म हुआ। गौरतलब है कि कांग्रेस ने देवास शाजापुर से मक्सी के लुनियाखेड़ी गांव के कबीर भजन गायक प्रहलाद सिंह टिपानिया को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Spread the love

इंदौर