भाजपा में नया बवाल, राजमाता की फ़ोटो ना देख यशोधरा नाराज़ हो मीटिंग छोड़ चली गई

भोपाल। एससी एसटी एक्ट संशोधन के विरोध व अन्य झंझावतों से जूझ रही भाजपा में शुक्रवार को एक नया बवाल हो गया। शिवराज सरकार की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भाजपा की अहम बैठक में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की फोटो नहीं दिखने पर यशोधरा नाराज हो गईं और बैठक छोड़कर चली गईं।

बताते हैं कि यशोधरा की इस नाराजगी से विवाद खड़ा हो गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठक में पहुंचे तो उन्हें इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद नेता यशोधरा सिंधिया को फोन मिलाकर उन्हें मनाते रहे। चर्चा है कि इसके बाद भी यशोधरा राजे नहीं मानी। हालांकि बाद में आनन-फानन में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की फोटो बैठक में रखी गई। भोपाल में आगामी 25 सितंबर को होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर शुक्रवार को बैरागढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे की तैयारियों को लेकर अहम बैठक बुलाई गई है।

भाजपा के संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी एवं कुशभाऊ ठाकरे की तस्वीर तो लगाई गई थी, परंतु राजमाता सिंधिया की तस्वीर नहीं थी। कहा जा रहा है कि इसी बात पर यशोधरा नाराज हो गईं और बैठक छोड़कर चली गईं।
इस घटनाक्रम से नाराज यशोधरा का कहना है कि मैं देख रही हूं कि जिन्होंने पार्टी को खड़ा करने के लिए अपना जीवन लगा दिया, उन्हें पार्टी में दरकिनार किया जा रहा है। इस बैठक में शामिल होने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा यशोधरा राजे के बैठक से जाने के मामले में कोई जानकारी नहीं है।

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने इस मामले में चुप्पी साध ली है। यह पहली बार नहीं है, जब यशोधरा की नाराजगी सामने आयी हो, भाजपा नेता सहित मुख्यमंत्री द्वारा सिंधिया परिवार पर सार्वजानिक मंचों से टिप्पणी को लेकर भी यशोधरा की नाराजगी सामने आ चुकी है

Spread the love

इंदौर