Jun 26 2019 /
8:25 AM

मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में रात्रिकालीन सिटी बस शुरू होगी

कांग्रेस के वचन पत्र के आधार पर परिवहन विभाग ने शुरू किया एक्शन प्लान

तेजकुमार सेन
इंदौर। मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में जल्द ही रात्रिकालीन सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके अलावा बेहतर परिवहन के अन्य उपाय शुरू किए जा रहे हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश विस चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कई बातें कहीं थी। इनमे परिवहन विभाग से संबंधित वायदों के क्रियान्वयन की दिशा में प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

इस संबंध में प्रदेश के परिवहन आयुक्त डॉ शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने प्रदेश के सभी जिला परिवहन अधिकारियों को कांग्रेस के वचन पत्र के परिवहन विभाग से संबंधित बिंदुओं की कॉपी भेज कर उनसे इस संबंध में सुझाव व प्लानिंग भेजने को कहा है।

वचन पत्र में जो मुख्य बिंदु है उनमें मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में रात्रिकालीन सिटी बस सेवा शुरू करने के अलावा प्रदेश के सभी शहरों में नगरी निकाय के माध्यम से सिटी बस चलाए जाने, महिला टैक्सी सेवा शुरू करने, सड़क परिवहन व्यवस्था को नए सिरे से दुरुस्त करने,

ट्रेफिक पुलिस को प्रशिक्षित करने, बस, टैक्सी चालक व कंडक्टर का चरित्र सत्यापन करना, ड्रायविंग लाइसेंस के लिए शैक्षणिक संस्थाओं में कैंप लगाने, जिला स्तर पर बस सेवा सहकारी समिति बनाने आदि प्रस्ताव है। देखिए वचन पत्र की कॉपी जो प्रदेश के सभी जिला RTO को भेजी गई है-

Spread the love

इंदौर