Feb 19 2019 /
5:54 AM

भोपाल में बोले राहुल- इस बात को ना भूले, मालिक जनता है और आप जनता से हैं, अगर इस बात को भूलेंगे तो नया चीफ मिनिस्टर आ जाएगा

भोपाल। शुक्रवार को भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्बूरी मैदान पर रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता और नेता इस बात को ना भूले कि मालिक जनता है और आप जनता से हैं। हमारा काम जनता का ऑर्डर सुनने का है। कमलनाथ ने कहा- मैंने ये किया, मैंने ये किया.. ना।

हम ऐसा बोलने वाले लोग नहीं हैं। कर्जमाफी का काम कमलनाथ-राहुल ने नहीं किसान ने किया। हमने सिर्फ आपकी शक्ति को जोड़ने का काम किया, आपकी बात को सुनने का काम किया और आपका आदर किया।किसान और नौजवान हमारे मालिक हैं, कांग्रेस का कोई सीएम यह बात ना भूले। अगर इस बात को भूलेंगे तो नया चीफ मिनिस्टर आ जाएगा।

गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को डराकर कोई भी काम कराया जा सकता है। जब हमने किसानों की कर्ज माफी की तो वो घबरा गए. मोदी जी ने किसानों को दिन के 17 रुपये देने का ऐलान किया और संसद में बीजेपी के लोग तालियां बजाने लगे.’लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस गरीबों को गारंटी इनकम देगी और पैसे सीधे खाते में आएंगे।

उन्होंने कहा, ‘रक्षा मंत्रालय का हर अफसर कहता है कि चौकीदार चोर है. संसद में पीएम मोदी डेढ़ घंटे भाषण दिया लेकिन राफेल की बात तक नहीं की. सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि “मध्यप्रदेश की जनता ने सच्चाई का साथ दिया, कांग्रेस का साथ दिया। मैं यह वचन देना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश की जनता निराश नहीं होगी। 45 दिन हुए हैं, जबसे मंत्रिमंडल ने शपथ ली। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि 100 दिन तो पूरे होने दीजिए, आप देखेंगे कि क्या अंतर है भाजपा और कांग्रेस में। ये घोषणाओं, विज्ञापन की सरकार नहीं है।

भाजपा के पूर्व मंत्री कुसमारिया कांग्रेस में शामिल

इस दौरान शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमारिया राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। आज की रैली में बड़ी संख्या में मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता भोपाल आये थे। रैली के लिए भोपाल में कई तरह के पोस्टर्स लगे थे। इनमे एक मे मोदी को रावण के रूप में दर्शाया गया था।

Spread the love

इंदौर