शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा 14 से, अमित शाह रवाना करेंगे यात्रा

उज्जैन। सीएम शिवराज सिंह चौहान की जन आर्शीवाद यात्रा शनिवार 14 जुलाई को उज्जैन से रवाना होगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सभा के बाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सीएम 55 दिन प्रदेश में घूमकर 700 सभाओं के जरिए जनता का आशीर्वाद लेंगे।

विभिन्न जिलों से 3200 बसों के माध्यम से भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय किया गया है। यात्रा का पहला चरण 14 को उज्जैन से जबकि दूसरा चरण 18 जुलाई को मैहर से शुरू होगा।

सीएम चौहान की इस तरह की यह तीसरी यात्रा है, जो उज्जैन से शुरू होने जा रही है। वे हर बार महाकाल से आशीर्वाद लेकर यात्रा शुरू करते हैं।

सीएम इस बार सभी 230 विस सीटों तक पहुंचने की कोशिश में हैं, क्योंकि पिछली बार वे 206 विस सीटों तक ही पहुंच पाए थे। इसलिए इस बार सीएम हेलीकॉप्टर का भी सहारा लेंगे।

यात्रा के लिए करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से दो स्पेशल गाड़ियां तैयार की गई हैं। इस रथ में टीवी, फ्रीज, एसी के साथ ही एक विशेष लिफ्ट लगाई गई है, जिसके जरिए सीएम नीचे उतरकर लोगों से मिलेंगे।

10 सीट वाले इस रथ में रात में रंग-बिरंगी लाइट भी जलेंगीं। सीएम सीधे हेलीकॉप्टर से यात्रा क्षेत्र पर जाएंगे और यहां से रथ में सवार होकर लोगों के बीच पहुंचेंगे।

40 हाईटेक कैमरों के साथ ही यात्रा में भी पूरे समय 500 सुरक्षाकर्मी रहेंगे। इन्हें पूरे रूट के बारे में बता दिया गया हैं।

ये रूट वाले मार्ग पर अगले पाइंट पर पहुंचते हुए यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए संकेत देते रहेंगे। सभा स्थल पर प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की चेकिंग की जाएगी।

मशीन के अलावा व्यक्तिगत तौर पर सुरक्षाकर्मी चेक करेंगे। किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री, संदिग्ध व अनावश्यक वस्तु नहीं ले जाने दी जाएगी। सभा स्थल के गेट व मूवमेंट वाले हर पाइंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

Spread the love

इंदौर