Aug 21 2019 /
11:37 AM

भोपाल में पुलिसकर्मी के पुत्र की संदिग्ध मौत, पुलिसकर्मियों पर पिटाई का आरोप, टीआई सहित 5 सस्पेंड

भोपाल। बीती रात भोपाल में पुलिसकर्मी के बेटे की पुलिस हिरासत में संदिग्ध मौत हो गई। परिजनों ने पुलिसकर्मियों की पिटाई से युवक की मौत होने का आरोप लगाया। मामले की जांच आदेशित कर टीआई सहित 5 को सस्पेंड कर दिया गया है।

घटनाक्रम के अनुसार मंगलवार देर रात शिवम और उसका दोस्त गोविंद बैरागढ़ से आगे एक ढाबे पर खाना खाने जा रहे थे। उनकी कार लालघाटी से आगे बीआरटीएस कॉरिडोर से टकरा गई। डायल-100 के जवान मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों को पास की पुलिस चौकी पर ले आए।

आरोप है कि यहां दोनों की जमकर पिटाई की। इसके बाद बैरागढ़ थाने लाकर वहां भी शिवम और उसके दोस्त की जमकर पिटाई की गई। शिवम ने कई बार पिटाई कर रहे पुलिसवालों को बताया कि उसके पिता भी भोपाल में ही सायबर पुलिस में हैं। लेकिन पिटाई कर रहे पुलिसवालों ने उसकी एक नहीं सुनी और उसे मारते रहे।

बाद में शिवम को पुलिस अस्पताल लेकर गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों का आरोप है कि डॉयल 100 वाहन दोनों को पुलिस थाने ले गई और हिरासत में दोनों को बुरी तरह से पीटा।

बैरागढ़ थाने में लगे सीसीटीवी में शिवम की मौत की घटना रिकॉर्ड हुई है जिसमें युवक गिरते हुए दिख रहा है और पुलिसकर्मी उसे घसीटकर गाड़ी में डालते नजर आ रहेहैं। गृहमंत्री बाला बच्चन ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

आईजी योगेश देशमुख ने बैरागढ़ थाने के टीआई अजय मिश्रा, एसआई राजेश तिवारी सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। मृत युवक के पिता स्वयं पुलिस में हैं और साइबर सेल में पदस्थ हैं।

Spread the love

इंदौर