12 वर्षीय सगे भाई ने किया 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार

दिल्लीःदिल्ली में रिश्तों का शर्मसार करने वाला रेप का एक शर्मनाक मामला सामने आया है. जहां एक 8 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ उसी के 12 वर्षीय सगे भाई ने बलात्कार की वारदात को अंजाम दे डाला. वारदात के दौरान बच्ची को गंभीर चोटें आई. जिसकी वजह से उसका ऑपरेशन किया गया है.

दिल दहला देने वाली यह शर्मनाक घटना आजादपुर पुलिस थाना क्षेत्र की है. पुलिस के मुताबिक बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने बच्ची के नाबालिक भाई को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक पीड़ित बच्ची के माता-पिता बहुत गरीब हैं और वे दैनिक मजदूर हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी बच्चे को बाल सुधार गृह में काउंसलिंग भी दी जाएगी. उधर, दिल्ली महिला आयोग ने बच्ची को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. साथ ही आयोग मुआवजे के लिये अदालत में केस दाखिल करेगा.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अस्पताल जाकर पीड़ित बच्ची से मुलाकात की. उन्होंने कहा “एक बलात्कार पीड़िता से मिलना बहुत ही दुखद है. 8 साल की बच्ची को बहुत दर्द का सामना करना पड़ रहा है, वह भी सगे भाई की वजह से. देश में महिलाओं खासकर बच्चियों के खिलाफ अपराध बहुत बढ़ रहे हैं. इसे रोकने के लिए सरकारों को कड़े कदम उठाने की ज़रुरत है.”

Spread the love

इंदौर