Mar 20 2019 /
4:27 AM

दिल्ली के होटल में भीषण आग से 17 की मौत कई गंभीर झुलसे

दिल्ली। मंगलवार तड़के दिल्ली के करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी भीषण आग लग गयी। इसमें अभी तक करीब 17 लोगो की मौत हो चुकी है व कई लोग गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं।

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल ले जाए गए 13 लोगों की मौत हो चुकी है। लेडी हार्डिंग में 5 लोगों को ले जाया गया, जिनमें से 2 की मौत की खबर है। गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक आग होटल के ऊपरी फ्लोर में लगी। फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियों ने किसी तरह आगू पर काबू पाया। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है।

हालांकि, आग लगने के पीछे के कारणों का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। दमकल अधिकारियों के मुताबिक, कॉरिडोर में वुडन पैनल होने के कारण लोगों को कॉरिडोर के रास्ते बाहर नहीं निकाला जा सका।

ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई है। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है। करोलबाग के होटल अर्पित पैलेस में आग सुबह करीब साढ़े चार बजे लगी।

गहरी नींद में सोए लोग इससे पहले कुछ समझ पाते, आग फैलती चली गई। इसके बाद लोगों में दहशत फैल गई। चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक 2 लोग बिल्डिंग से कूद पड़े। होटल में कुछ अन्य लोगों के फंसे होने की भी आशंका को देखते हुए फायर ब्रिगेड रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा रहा।

दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक होटल की पांच मंजिला इमारत से कम से कम 35 लोग निकाले गए। दिल्ली दमकल विभाग के मुख्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन आया, जिसके तुरंत बाद दमकल की 25 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।

Spread the love

इंदौर