Jun 20 2019 /
10:52 AM

कश्मीर के अनन्तनाग में बड़ा आतंकी हमला, देवास के सपूत सहित 5 जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

श्रीनगर। कश्मीर के अनन्तनाग जिले में बुधवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ। इसमे देवास के सपूत सहित सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए व कई घायल भी हुए हैं। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेरकर दिया। उसके पास से एक एके राइफल भी बरामद हुयी है।

बाइक पर आए कम से कम दो नकाबपोश आतंकवादियों ने अनंतनाग के व्यस्त केपी रोड पर सीआरपीएफ के गश्ती दल पर स्वचालित राइफलों से गोलीबारी की और हथगोले फेंके।

हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि चार अन्य घायल हो गए। घायलों को 92 बेस अस्पताल ले जाया गया है। अनंतनाग थाने के एसएचओ अरशद अहमद भी हमले में घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है।

जिस इलाके में हमला हुआ है वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था। इस हमले में चार जवान, अनंतनाग के थाना प्रभारी और एक युवती सहित छह लोग घायल हो गए।

एक शहीद देवास का

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानो में मध्यप्रदेश के देवास जिले के वीर सपूत संदीप यादव भी शहीद हुए है।

परिवार के प्रति शोक संवेदनाएँ। वीर सपूत संदीप यादव की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी। उन्होंने देश व देशवासियों की सुरक्षा के लिये अपनी शहादत दी है।

वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में आज अनंतनाग में आतंकी हमले में जो जवान शहीद हुए इनमे सीआरपीएफ जवान देवास के सन्दीप यादव के अलावा रमेश कुमार (झज्जर, हरियाणा), निरोद शर्मा (असम), सत्येंद्र कुमार (मुजफ्फरनगर, यूपी) व महेश कुशवाहा (गाजीपुर, यूपी) शामिल है।

Spread the love

इंदौर