Dec 05 2022 / 2:03 PM

सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ को दिखाई झंडी

नई दिल्ली। सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंति के अवसर पर देश भर के कई शहरों में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया जा रहा है। 31 अक्टूबर को पूरा देश एकता दिवस के रूप में मनाता है और इस उपलक्ष में लोग एक साथ दौड़ कर एकता का संदेश देते हैं। 2014 में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनने के बाद सरकार की तरफ से सरदार पटेल की जयंति पर 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की गई थी।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी दिल्ली में एकता दौड़ कार्यक्रम में भाग लिया और इस आयोजन में शामिल लोगों को दौड़ के लिए झंडी दिखाई। शाह ने कहा, जनता ने 2019 में पूर्ण बहुमत से नरेंद्र मोदी को देश की सत्ता की बागडोर सौंपी। अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर पीएम मोदी ने देश को फिर से जोड़ने का काम किया।

उन्होंने कहा, आर्टिकल 370 और 35ए देश में आतंकवाद की एंट्री का गेटवे बनी हुई थी, जिसे पीएम मोदी के नेतृत्व में हटाया गया। शाह ने कहा, ‘सरदार पटेल को याद करते हुए ‘एकता दौड़’ शुरू की गई, आजादी के बाद सरदार पटेल ने देश को अखंड बनाया। सरदार पटेल की जयंती पर पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है।

आज सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री देर रात गुजरात पहुंचे और सबसे पहले आपनी मां का आशीर्वाद लिया। आज के रन फॉर यूनिटी में देश के आम लोग ही नहीं बल्की हर तबके के लोग शामिल होंगे।

Share with

INDORE