जम्मू-कश्मीर पर अमित शाह के ‘घड़ियाली आंसू’-कांग्रेस

जम्मू। राज्यपाल शासन लागू होने के बाद जम्मू कश्मीर में सियासी बयानों की जंग तेज़ हो गयी है। अमित शाह के हमले का कांग्रेस ने जवाब दिया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि मोदी सरकार में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने तीन हजार से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

गत शनिवार को गुलाम नबी आजाद और सैफ़ुद्दीन सोज के बयानों को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर हमला किया था। इसका जवाब देते हुए कांग्रेस ने कहा कि शाह पीडीपी के साथ ‘अनैतिक गठबंधन’ के जरिए जम्मू-कश्मीर को ‘गंभीर संकट’ में डालने के बाद अब ‘घड़ियाली आंसू ‘ बहा रहे हैं।

सुरजेवाला ने दावा किया कि मोदी सरकार में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने तीन हजार से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में जम्मू-कश्मीर में हुए विभिन्न आतंकी हमलों में 381 जवान शहीद हुए और 240 आम नागरिक मारे गए.

ये कहा था शाह ने

गत शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू में एक जनसभा संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। अमित शाह ने कहा था कि आज पूरा देश राहुल गांधी जी से जानना चाहता है कि ये कौन सा रिश्ता है जो लश्कर-ए-तैयबा और गुलाम नबी आजाद के विचार एक समान हो जाते हैं। कांग्रेस के प्रमुख नेता गुलाम नबी आजाद ने एक बयान दिया जिसे मैं दोहरा भी नहीं सकता, इधर वह बयान देते हैं और उधर लश्करे-ए-तैयबा उस बयान का समर्थन कर देता है. मैं पूछना चाहता हूं कांग्रेस अध्यक्ष से कि आपके नेता के बयान का समर्थन लश्करे-ए-तैयबा कर रहा है, यह किस प्रकार की फ्रीक्वैंसी मैचिंग लश्कर-ए-तैयबा और कांग्रेस के बीच है. यह जरा देश को बता दीजिए.

Spread the love

14

इंदौर