Jun 20 2019 /
10:21 AM

बीजेपी ने आडवाणी, मुरली मनोहर, सुमित्रा महाजन, शौरी, यशवंत सिन्हा सहित पार्टी के बड़े नेताओं को लगाया ठिकाने- शत्रुघ्न सिन्हा

दिल्ली। शनिवार को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक के बाद एक पार्टी के कई बड़े नेताओं को ठिकाने लगा दिया है। उन्होंने इसके लिए यशवंत सिन्हा, अरूण शौरी, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और इंदौर की 8 बार सांसद रही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का भी नाम लिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला की मौजूदगी में शत्रुघ्न ने कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। शत्रुघ्न बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस का टिकट दिया जा रहा है। इससे पहले शत्रुघ्न ने आज ट्वीट पर लिखा कि भारी ह्रदय और पीड़ा के मैं अपनी पुरानी पार्टी को अलविदा कहता हूं। इसका कारण सभी को पता है। आज पार्टी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल को पार्टी से विदा लेता हूं।

भाजपा में वन मैन शो, टू मैन आर्मी की तानाशाह सरकार

शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी में उन्होंने लोक शाही को धीरे-धीरे तानाशाही में परिवर्तित होते देखा। बीजेपी में इस वक्त तानाशाही सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि ये वन मैन शो और टू मैन आर्मी की सरकार है। केंद्र के मंत्रियों को अपना सचिव रखने की इजाजत रखने की नहीं थी। शत्रुघ्न ने आगे लिखा कि मुझे पार्टी के लोगों से कोई शिकायत नहीं है।

वे मेरे परिवार की तरह थे और पार्टी में महान नानाजी देशमुख, दिवंगत और महान पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और बड़े नेता, गुरु और मार्गदर्शक, एल.के. आडवानी जैसे दिग्गजों के मार्गदर्शन और आशीर्वाद के साथ मैंने बहुत सीखा। साथ ही मैं उनकी भी बात करना चाहूंगा जो अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे, जो अन्याय के लिए और लोक शाही को ताना शाही में बदलने के लिए जिम्मेदार हैं। पार्टी के कुछ वर्तमान सदस्यों और नीतियों के साथ मेरे जो मतभेद हैं इनके चलते पार्टी छोड़ने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है।

शत्रुघ्न सिन्हा को पटना से बनाया कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस द्वारा आज जारी सूची में शत्रुघ्न सिन्हा को पटना से प्रत्याशी बनाया गया है। वह आज ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आये थे।

Spread the love

इंदौर