लीजिए, अविश्वास प्रस्ताव में तैयार हुई कांग्रेस की पंच लाइन….2019

दिल्ली। कहते है जभी कभी बैठे बैठाए भी मुद्दे हाथ लग जाते है। इस ही कुछ कांग्रेस के साथ हुआ है। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हुए घटनाक्रम ने उसे एक तरह से आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पंच लाइन मिल गयी है..’नफरत से नहीं, प्यार से जितेंगे।’

गत शुक्रवार को लोकसभ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने की घटना के बाद कांग्रेस पार्टी ने मुंबई में पोस्टर भी जारी कर दिए हैं जिसमें पीएम मोदी के गले लगते राहुल की तस्वीर है। साथ ही पोस्टर में लिखा है नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे।

इस मामले को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानबाजी भी तेज हो गई है। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष को किसी सार्वजनिक पद के लिए अक्षम नेता बताया तो वहीं कांग्रेस ने कहा कि राहुल पूरी शिष्टता के साथ गले मिले और मोदी द्वारा उन पर निशाना साधने से नफरत की राजनीति की पोल खुल गई।

कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि पीएम मोदी जब पाकिस्तानी नेता नवाज शरीफ से गले मिलना स्वीकार कर सकते हैं तो वह अपने ही देशवासी से गले मिलना क्यों नहीं पचा पा रहे।

कांग्रेस ने देश भर में अपने चुनाव प्रचार की नई टैगलाइन निर्धारित कर दी है। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने मोदी से गले मिलने के बाद यह बात कही थी। उनकी इस टैगलाइन को मुंबई कांग्रेस ने सड़क तक ले जाने के लिए विशेष ऑनलाइन और ऑफलाइन पोस्टर तैयार किया है। यह पोस्टर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा था कि कल संसद में बहस का मसला प्रधानमंत्री ने अपने बयान में हमारे कुछ लोगों के दिलों में नफरत, भय और क्रोध पैदा किया। हम यह प्रमाणित करने जा रहे हैं कि सभी भारतवासियों के दिलों में प्रेम और करुणा से ही राष्ट्र का निर्माण होगा।

Spread the love

10

इंदौर