कांग्रेस ने हिटलर के जवाब में मोदी का बताया औरंगजेब

 नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तुलना हिटलर से किये जाने का कांग्रेस ने पलटवार किया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना औरंगजेब से कर दी। आपातकाल के 43 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी और कांग्रेस वाकयुद्ध चल रहा है।

पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला.

इसके बाद कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी की तुलना ‘औरंगजेब’ से कर दी. गौरतलब है कि इससे पहले अरुण जेटली ने आपातकाल के मुद्दे पर निशाना साधते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तुलना जर्मन तानाशाह ‘हिटलर’ से की थी। इसके जवाब में सुरजेवाला ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी का वही ‘हश्र होगा जो दूसरे तानाशाहों का हुआ है.’ सुरजेवाला ने कहा, ‘दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी क्रूर शासक मोदी ने देश को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है. औरंगजेब ने तो पिता को बंधक बनाया था. आज के औरंगजेब मोदी ने तो पूरे लोकतंत्र को ही बंधक बना लिया है। जनसंघ और जनता पार्टी की विचारधारा राजा महाराजा, जमींदारों और मुट्ठी भर लोगों को फायदा पहुंचाने की थी और आज की मोदी सरकार की विचारधारा भी वही है.

उन्होंने सवाल किया

क्या आपातकाल की दुहाई देकर अच्छे दिन आ जाएंगे? विरोधियों की आलोचना करने से दलितों पर अत्याचार बंद हो जाएंगे? क्या कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार से महिलाओं के खिलाफ अपराध बंद हो जाएंगे?’ उन्होंने आगे पूछा, ‘क्या 49 महीनों के औरंगजेब के शासन में सवाल पूछने पर देशद्रोही नहीं करार दिया जाता है? क्या दलितों की हत्या नहीं की जा रही है? क्या महिलाओं पर अत्याचार नहीं हो रहा है? क्या धर्म, जाति, खानपान और वेशभूषा के आधार पर लोगों को पीट पीटकर मार नहीं दिया जा रहा?

Spread the love

इंदौर