मंत्री बोले ट्रेन में खाने पीने का बिल ना दे तो मत करिए पेमेंट

नईदिल्ली। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि खान-पान की सेवा देने वाले कैटरिंग कर्मियों से बिल मांगे। यदि वे बिल नहीं देते है तो उन्होंने भुगतान नहीं करने की सलाह दी है। मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि रेलवे जल्द ही इस बाबत घोषणा करेगी और खान-पान सेवा देने वाले कर्मचारियों को प्वाइंट ऑफ सेल मशीनें मुहैया कराएगी.

कोलकाता में इण्डियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि खान-पान की सेवा देने वालों से बिल की मांग करनी चाहिए. क्योंकि अब इन कर्मचारियों के पास इसके लिए प्वाइंट ऑफ सेल मशीनें होंगी. इन मशीनों की मदद से राजस्व में होने वाले घाटों में कमी आएगी.

गोयल का कहना है कि यदि कोई कर्मचारी बिल देने से मना करता है तो उसे पैसे मत दीजिए. रेलवे के अधिकारी ऐसे मामलों से नपटेंगे. इन मशीनों के उपयोग से खान-पान सेवा से जुड़े कर्मचरियों को बख्शीश (टिप) देने पर विराम लगेगा.

आपको बता दें कि पिछले महीने रेलवे के तीन प्रमुख जोन के अधिकारियों से बैठक के दौरान रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिया था कि देशभर के सभी रेलगाडिय़ों, जिसमें खाना-पानी परोसा जा रहा है, उसमें यात्रियों को प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन के जरिये बिल दिया जाना चाहिए. और जब तक पीओएस मशीन नहीं आ जाती तब तक मैनुअल बिल यात्रियों को दिया जाना चाहिए.

Spread the love

11

इंदौर