Jul 20 2019 /
12:50 PM

अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे पर सामान्य वाहनों के जाने पर पाबंदी गलत- उमर

जम्मू। अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे पर सामान्य वाहनों के जाने पर राज्यपाल द्वारा पाबंदी लगाया जाना गलत है। यह बात जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कही।

उस नेशनल हाईवे बंद करने पर सवाल उठाते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमें भी यात्रियों की सुरक्षा की चिंता है लेकिन 30 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बंद किया गया। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सदियों से अमरनाथ यात्रा अच्छे तरीके से होती रही है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का हाईवे बंद करने का फैसला प्रशासन की नाकामी दिखाता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे पर यातायात प्रतिबंध को लेकर सवाल खड़े कर चुकी हैं। उन्होंने कहा, हम अमरनाथ यात्रा का समर्थन करते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर कश्मीर के स्थानीय लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा के नाम पर कश्मीरियों को परेशान ना किया जाए।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल राज्यपाल शासन लगा हुआ है, अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे पर सामान्य वाहनों के जाने पर राज्यपाल ने पाबंदी लगाई है।

Spread the love

इंदौर