Jun 26 2019 /
7:20 AM

मशहूर अभिनेता कादर खान का नए साल के पहले दिन निधन

दिल्ली। लंबे समय से बीमार चल रहा है मशहूर फिल्म अभिनेता कादर खान का नए साल के पहले दिन 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

कादर खान के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था, इसलिए उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। कादर खान के बेटे सरफराज ने इस बात की पुष्टि की है कि कादर खान का निधन हो गया है।

कादर खान के परिवार में उनकी पत्नी हजरा, बेटा सरफराज, बहू और पोते-पोती हैं। आज तड़के करीब चार बजे कादर खान का निधन कनाडा के टोरंटो में हो गया.

उनकी अंत्येष्टि आज टोरंटो के कब्रिस्तान में की जाएगी. गौरतलब है कि कादर खान को गंभीर रूप से बीमार होने के बाद एडमिट किया गया था. वह 81 साल के थे.

खबरों की मानें तो वह प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी) के शिकार हो गए थे. इसी वजह से उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था.

हाल ही में एक न्यूज पोर्टल से हुई बातचीत में कादर के बेटे सरफराज ने बताया था कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते कादर खान की दिमाग से उनके शरीर को चलाने वाली सारी हरकतों पर प्रभाव पड़ा था.

इसके साथ ही उन्हें सांस से संबंधित परेशानी भी लगातार हो रही थी. खबरों की मानें तो कादर खान के डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें एडमिट किया गया था. वहीं इसी के साथ उनमें निमोनिया के लक्षण भी नजर आ रहे थे। बीच मे कई बार उनके निधन की अफवाह भी उड़ती रही।

Spread the love

इंदौर