May 26 2019 /
8:35 PM

किसान, नौकरी, महिला सुरक्षा जैसे सच्चे मुद्दों को भुलाकर लोगों की बांटा जा रहा, नफरत फैलाई जा रही है, प्रियंका

दिल्ली। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद गुजरात के गांधीनगर में पहली बार रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में जो कुछ हो रहा है उससे वह दुखी हैं।

मोदी सरकार ने देश में करोड़ों लोगों को नौकरियां देने के अपने वादों को पूरा नहीं किया. लोगों को बांटा जा रहा है, नफरत फैलाई जा रही है और जो सच्चे मुद्दे हैं उनकी बात सरकार नहीं करती। उस दौरान राहुल गांधी व अन्य बड़े कांग्रेस नेता भी रैली में थे।

प्रियंका ने कहा कि मन में सोचा था कि शायद मुझे भाषण देने की जरूरत न पड़े. तो मैं भाषण नहीं देती आपसे दो शब्द कहती हूं जो मेरे दिल में है।

पहली बार मैं गुजरात आई हूं और पहली बार साबरमती के उस आश्रम में गई जहां से महात्मा गांधी जी ने आजादी का संघर्ष शुरू किया था। ऐसा लगा कि आसूं आने वाले हैं, क्योंकि मैंने उन देशभक्तों के बारे में सोचा जिन्होंने जीवन संघर्ष किया, अपनी जान तक दी।

जिनके बलिदानों पर इस देश की नींव डली है। वहां बैठे हुए यह बात आई कि यह देश प्रेस सद्भावना और आपसी प्यार के आधार पर बना है। उन्होंने कहा, आज जो कुछ देश में हो रहा है उससे दुख होता है।

मैं दिल से कहना चाहती हूं कि इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है कि आप जागरूक बनें। आपकी जागरुकता एक हथियार है, यह ऐसा हथियार है, जिससे किसी को दुख नहीं देना है किसी को चोट नहीं पहुंचनी. पर यह आपको मजबूत बनाएगा।

उन्होंने कहा कि आपको सोचना है कि यह चुनाव है औऱ अपना भविष्य चुनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में फिजुल के मुद्दे नहीं उठने चाहिए. जरूरी मुद्दे है. ये चुनावी मुद्दा है.

आपकी जागरुकता ही आपको इन परेशानी से छुटकारा दिलाएंगे जो आपके सामने बड़ी- बड़ी बाते करते हैं…वादे करते हैं उनसे पूछिए कि हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का जो वादा किया वह कहां है।

Spread the love

इंदौर