Aug 21 2019 /
11:44 AM

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का निधन, अंतिम ट्वीट धारा 370 पर किया

दिल्ली। लंबे समय से अस्वस्थ चल रही पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार रात 67 वर्ष की उम्र में दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें आज दिल का दौरा पड़ा था। उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। निधन के करीब 3 घण्टे पहले अपने आखिरी ट्वीट में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया था।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा,” प्रधानमंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।” (देखें ट्वीट)।

उल्लेखनीय है कि बीमारी की वजह से ही उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव से खुद को अलग रखा था। सुषमा स्वराज देश की पहली महिला विदेश मंत्री थीं।

बीजेपी के शासन के दौरान सुषमा दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थी। उन्हें दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त हुआ था।सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी 1952 को हुआ था। उन्होंने अंबाला में एसडी कॉलेज अम्बाला छावनी से बीए किया और पंजाब यूनिवर्सिटी से चंडीगढ़ से लॉ की पढ़ाई की थी।

देर रात मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर तीन बजे पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ दिल्ली के लोधी रोड के श्मशान घाट पर होगा अंतिम संस्कार। दिन मे बारह बजे दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में सुषमा स्वराज की पार्थिव देह रखी जाएगी।

Spread the love

इंदौर