भारत बंद के दौरान हिसक घटनाएं, तोड़फोड़, एम्बुलेंस को रास्ता ना देने से बच्ची की मौत

इंदौर। पेट्रोल-डीज़ल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष द्वारा सोमवार को किये गए भारत बंद के आह्वान के दौरान देश भर से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। इंदौर में मोदी का पोस्टर जलाने और कालिख पोतने के बाद विवाद हुआ है वही उज्जैन में पेट्रोल पंपों पर तोड़फोड़ हुई है। बिहार में कई जगह प्रदर्शन हिंसक हो रहा है, कई जगह आगजनी हुई है और इसके अलावा ट्रेनों को भी रोका गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं उज्जैन में पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की. इस दौरान पुलिसकर्मी को भी पीटा गया. कांग्रेस के इस हंगामे में एक व्यक्ति घायल हो गया है। उज्जैन के दरगाह मंडी के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ये तोड़फोड़ की। भारत बंद के दौरान गुजरात के भरूच में अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाईवे पर जाम लगा. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर टायर जलाए, जिसके कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगा।
कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुए। राहुल ने राजघाट पहुंच महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उन्होंने विपक्ष के मार्च की अगुवाई की। राहुल गांधी के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए। भारत बंद के दौरान बिहार के जहानाबाद में दो साल की बच्ची की मौत हो गई है.
परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि भारत बंद के कारण जो जाम लगा हुआ है, उसमें एम्बुलेंस काफी लंबे समय तक फंसी रही. बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था। बिहार की राजधानी पटना में हाईकोर्ट के सामने तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच हाईकोर्ट के जज को अंदर जाने से रोका गया। यहां समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जज की गाड़ी के सामने हंगामा किया। बेगूसराय में बंद समर्थकों ने स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर के सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

मुरैना में कतिपय लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पोस्टर पर कालिख फेंक दी।

बन्द कराने के दौरान कांग्रेस नेता जायसवाल का एक्सीडेंट
इंदौर में बंद कराने निकले कांग्रेस नेता अशोक जायसवाल का सोमवार दोपहर एक्सीडेंट हो गया । उन्हें घायल हालत में यूनिक हॉस्पिटल में भर्ती किया।
मिली जानकारी के अनुसार दुकाने बंद कराने के लिए वि.स. 4 में घूम रहे कांग्रेसी नेताओं के काफिले में आज दोपहर करीब 12:30 बजे राज मोहल्ला के पास सिटी नर्सिंग होम के सामने कांग्रेस नेता अशोक जायसवाल बेहोश होकर चलती गाड़ी से गिर पड़े। बेहोशी की हालत में उन्हें इलाज के लिए अन्नपूर्णा रोड के यूनिक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी जब कांग्रेसी उम्मीदवार सत्यनारायण पटेल का काफिला अन्नपूर्णा रोड से गुजर रहा था तब भी अशोक जायसवाल चलती गाड़ी में से गिर गए थे। सिर में गंभीर चोट आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Spread the love

इंदौर