Jul 20 2019 /
2:03 PM

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर अब पद छोड़ने का दवाब

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर अब पद छोड़ने का दवाब बन रहा है। भाजपा ने मांग की है कि चूंकि 13 विधायकों द्वारा इस्तीफा दे दिया गया है और दो निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है, इसके बाद उनकी सरकार ‘अल्पमत’ में आ गई है। भाजपा ने कहा, ‘‘यह सरकार बहुमत खो चुकी है और उसे अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।’’ भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘हम राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में मंगलवार को प्रदर्शन करेंगे।’’ पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं पद्मनाभनगर से भाजपा विधायक आर अशोक ने कहा, ‘‘यदि उनमें गरिमा, सम्मान और आत्मसम्मान है या वे कर्नाटक की संस्कृति और परंपराओं से अवगत हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए…

कुर्सी से चिपके रहने का प्रयास नहीं करिये। आपके पास संख्याबल नहीं है।’’ अशोक ने कहा कि वह उम्मीद कर रहे थे कि रविवार रात में अमेरिका की यात्रा से लौटे मुख्यमंत्री कई इस्तीफों के बाद सीधे राजभवन जाएंगे और अपना इस्तीफा सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि यद्यपि ऐसा नहीं हुआ और केवल उनके मंत्री ने इस्तीफा दिया।

Spread the love

इंदौर