Jul 17 2019 /
8:32 AM

संसद में गरजे मोदी, बोले- उल्टा चोर चौकीदार को डांटे’, महागठबंधन को बताया ‘महामिलावट’

दिल्ली। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में गरजने वाले अंदाज़ में विपक्ष पर ताबड़तोड़ हमले किए। उन्होंने विपक्ष के हर आरोप का जवाब देते हुए कांग्रेस के 55 साल और अपनी सरकार के 55 महीने के विकास की तुलना की। उन्होंने महागठबंधन की कोशिशों को ‘महामिलावट’ कहते हुए तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं मोदी संस्थाओं को खत्म कर रहा है, कहावत है ‘उल्टा चोर चौकीदार को डांटे’। देश में आपातकाल कांग्रेस लाई, सेना को अपमानित किया कांग्रेस ने, सेना अध्यक्ष को गुंडा कहा कांग्रेस ने, अब मोदी पर आरोप लगाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में 30 साल के बाद देश की जनता ने पूर्ण बहुमत की सरकार दी और आज देश को अनुभव हो गया है कि मिलावटी सरकार क्या होती थी और पूर्ण बहुमत की सरकार के क्या मायने हैं। उन्होंने कहा, ‘महामिलावट का हाल आपने कोलकाता में देखा लेकिन केरल में ये लोग एक दूसरे का मुंह नहीं देख पाएंगे, यूपी में महामिलावट का खेल देखिए, बाहर कर दिए गए। चुनाव से ठीक पहले विपक्षी गठबंधन पर करारा प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश ने 30 साल तक मिलावट की स्थिति देखी है। उन्होंने कहा कि हेल्दी डिमॉक्रेसी वाले अब महामिलावट से दूर रहने वाले हैं।

पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस की आदत सभी संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करना है। गांधी जी पहले ही यह समझ चुके थे, इसीलिए उन्होंने कांग्रेस को भंग करने की बात कही थी। हम आज वही काम कर रहे हैं, गांधी जी के सपनों को पूरा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथियों ने भी मिलावट कल्चर को स्वीकार कर लिया है। वंशवाद उनके लिए संस्कार और संस्कृति बन गई है इसीलिए महामिलावट का यह काम आसानी से किया जा सकता है क्योंकि इसमें सभी वंशवादी हैं और थोक के भाव में जमानत पर बाहर हैं, आज 98% पहुंच गया। 4.5 साल में 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए हैं। गैस कनेक्शन 55 साल में 12 करोड़ और 55 महीने में 13 करोड़ और उसमें 6 करोड़ उज्जवला कनेक्शन दिए गए। 55 महीने में हमने 100% खाते खोल दिए। वे बोले आलोचना मोदी और बीजेपी की होनी चाहिए. लेकिन देश की बुराई नहीं करनी चाहिए. लंदन में जाकर झूठी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके देश की क्या इज़्ज़त बना रही है कांग्रेस।

Spread the love

इंदौर