अब 10 सितंबर को पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस का ‘भारत बंद’

नई दिल्ली। गुरुवार 6 सितंबर को एससी एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में भारत बंद के बाद अब तीन दिन बाद आगामी 10 सितंबर को फिर भारत बंद का आव्हान किया गया है।

तेल की लगातार बढ़ती कीमत से राहत नहीं मिलने पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ भारत बंद का यह ऐलान किया है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए 10 सितंबर को ये भारत बंद होगा।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार को जगाने के लिए और देश भर के लोगों के आक्रोश की भावना खयाल रखते हुए पार्टी ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. यह भारत बंद सुबह 9 बजे से दिन में 3 बजे तक जारी रहेगा, जिससे आम लोगों को परेशानी न हो।

एक आरटीआई का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि 29 ऐसे देश हैं जहां मोदी सरकार 34 रुपया और 37 रुपया प्रति लीटर के हिसाब से तेल बेच रही है. उन्होंने कहा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की बात कह रहे हैं जिससे आमजनों को 10 से 15 रुपये की राहत मिलेगी. लेकिन सरकार की कोई फैसला नहीं ले रही है।

सुरजेवाला ने सरकार पर 11 लाख करोड़ की तेल लूट का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ व्यापक जनांदोलन की बात की. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने सत्ता छोड़ी थी तब गैस सिलेंडर का दाम करीब 400 रुपये था, जो आज बढ़कर 800 रुपये के करीब पहुंच चुका है.

Spread the love

इंदौर