Jun 25 2019 /
2:57 AM

कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने EVM में गड़बड़ी का मामला फिर उठाया

दिल्ली।लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के मद्देनजर एक बार फिर से विपक्षी दलों ने EVM में गड़बड़ी का मामला उठाया है। दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जिसमें सभी नेताओं ने एक स्वर में EVM पर सवाल खड़े किए।

बैठक में कांग्रेस, टीएमसी, TDP और AAP समेत कई राजनीतिक पार्टियों के नेता मौजूद थे। ‘इंडिया न्यूज’ के अनुसार बैठक के बाद कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ‘जिस पार्टी का बटन दबाया जा रहा है, उसमें वोट न जाते हुए किसी और पार्टी में जा रहा है।

हमें नहीं लगता कि चुनाव आयोग इस ओर ध्यान दे रहा है। VVPAT में 7 सेकेंड के बजाए 3 सेकेंड तक ही डिस्प्ले हो रहा है। उन्होंने कहा कि ‘बगैर फिजिकल वेरिफिकेशन के लाखों मतदाताओं के नाम ऑनलाइन डिलीट कर दिए गए।

इस बारे में कई पार्टियां लंबी लिस्ट चुनाव आयोग को दे चुकी हैं। सिंघवी ने कहा कि ‘ये बहुत जरूर हो गया है कि 50 फीसदी ईवीएम को वेरीफाई कराया जाए। इसके लिए हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।’

वहीं, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि ‘21 राजनीतिक दलों की मांग है कि 50 फीसदी ईवीएम को वेरीफाई कराया जाए।’ इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘EVM खराब हो नहीं रही हैं, उन्हें खराब किया जा रहा है।’

Spread the love

इंदौर