Jun 21 2019 /
5:10 AM

पाक PM इमरान को नसीरुद्दीन की नसीहत, पहले अपना घर सम्भालो

दिल्ली। बुलंदशहर हिंसा को लेकर चल रही बयानबाजी के बीच बॉलिवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नसीहत दी है कि पहले वे अपना घर संभाले। दरअसल नसीर के बयान को आधार बनाकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। इमरान खान ने कहा था कि वे नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसा व्यवहार करते हैं।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री द्वारा भारत के अंदरूनी मामले में दिए गए इस बयान पर नसीरुद्दीन शाह ने इमरान की नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें अपने देश से संबंधित मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर टिप्पणी करते हुए कहा, मुझे लगता है कि मिस्टर खान को सिर्फ उन मुद्दों पर ही बात करनी चाहिए जो उनके देश से संबंधित हैं, न कि उन मुद्दों पर जिनका उनसे वास्ता ही नहीं है. हम पिछले 70 सालों से एक लोकतंत्र हैं और जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है।

गौरतलब है कि बुलंशहर हिंसा का जिक्र करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि आज के परिवेश में एक पुलिस इंस्पेक्टर से ज्यादा कीमती गाय की जान है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा की फिक्र होती है।

शाह के इस बयान का समर्थन करते हुए इमरान ने कहा था कि पाकिस्तान से संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को इस बात का अंदाजा था इसीलिए उन्होंने एक पृथक राष्ट्र की मांग की। इमरान ने कहा था कि वे नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसा व्यवहार किया जाता है।

Spread the love

इंदौर