Dec 02 2022 / 4:13 PM

गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, कल जाएंगे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मनाए जाने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर गुजरात पहुंचे हैं। वो अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करने और आशीर्वाद लेने पहुंचे। अब पीएम मोदी गांधीनगर स्थित राजभवन में रात गुजारेंगे और 31 अक्टूबर को गुरुवार सुबह 6:30 बजे राजभवन से केवडिया के लिए रवाना होंगे।

पीएम मोदी गुरुवार सुबह 8:00 बजे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचेंगे और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी एकता दिवस परेड में हिस्सा लेंगे और फिर सुबह 10 बजे टेक्नोलॉजी डेमन्स्ट्रेशन साइट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर 12:25 बजे पीएम मोदी टेंट सिटी-1 में आईएएस प्रोबेशनर्स के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वो अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे।

इसके बाद 3:50 बजे पीएम मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और शाम पांच बजे वड़ोदरा के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी वड़ोदरा एयरपोर्ट से ही दिल्ली के लिए वापसी करेंगे। जब से पीएम मोदी केंद्र की सत्ता में आए हैं, तब से सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर देशभर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन करते हैं। इसमें काफी संख्या में लोग हिस्सा लेते हैं। सरदार पटेल की जयंती यानी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Share with

INDORE