मोदी ने की मन की बात

जीएसटी से वन नेशन, वन टेक्स का सपना पूरा हुआ-मोदी मन की बात में बोले प्रधानमंत्री दिल्ली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी को एक साल पूरा होने वाला है। ‘One Nation, One Tax’ यानी एक देश एक टैक्स देश के लोगों का सपना था, वो आज हक़ीक़त में बदल चुका है। मोदी के मन की बात का यह 45वां संस्करण था। रेडियो पर प्रसारित होने वाले अपने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी अपने विचार देश की जनता से कई मुद्दों पर साझा किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन का आरम्भ कुछ दिन पहले बेंगलुरु में भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए ऐतिहासिक क्रिकेट मैच को स्मरण करते हुए किया. साथ ही योग दिवस की अपार सफलता पर देशवासियों को बधाई दी और फिर सेना के साहस को सलाम किया, जो इतनी ऊंचाई पर भी योगासन किया.
पीएम मोदी ने कहा कि
पीएम मोदी ने कहा कि योग सभी सीमाओं को तोड़कर, जोड़ने का काम करता है। सैकड़ों देशों के हजारों उत्साही लोगों ने जाति, धर्म, क्षेत्र, रंग या लिंग हर प्रकार के भेद से परे जाकर इस अवसर को एक बहुत बड़ा उत्सव बना दिया. देश को गर्व होता है, जब सवा-सौ करोड़ लोग देखते हैं कि हमारे देश के सुरक्षा बल के जवानो ने जल-थल और नभ तीनों जगह योग का अभ्यास किया. कुछ वीर सैनिकों ने जहाँ पनडुब्बी में योग किया, वहीं कुछ सैनिकों ने सियाचीन के बर्फीले पहाड़ों पर योगाभ्यास किया.
पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व 2019 को मनाया जाएगा. मैं आप लोगों से इसको मनाने के लिये सुझाव देने की अपील करता हूं. गुरु नानक देव जी ने कोटि-कोटि लोगों को सन्मार्ग दिखाया, सदियों से प्रेरणा देते रहें​.
पीएम मोदी ने कहा कि ‘मन की बात’ के माध्यम से मैं सभी देशवासियों की तरफ़ से हमारे सभी डॉक्टर साथियों को आगामी 1 जुलाई को आने वाले ‘डॉक्टर्स डे’ की ढेरों शुभकामनाएं देता हूं.पीएम मोदी ने कहा कि अफगानिस्तान के एक बॉलर राशिद खान ने इस वर्ष IPL में भी काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया था. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति श्रीमान अशरफ़ गनी ने ट्विटर पर लिखा था- “अफगानिस्तान के लोगों को अपने हीरो राशिद खान पर अत्यंत गर्व है. प्रधानमंत्री ने भारत और अफगानिस्तान, दोनों टीमों को शुभकामनाएँ दीं और ये भी उम्मीद जताई कि दोनों देश आगे भी इसी तरह एक-दूसरे के साथ पूरी Sportsman Spirit के साथ खेलेंगे।

Spread the love

इंदौर