मुम्बई में दूसरे दिन भी बारिश

मुंबई।मुंबई में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। तेज बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों पानी जमा हो गया और कई इलाकों में ट्रैफिक जाम देखने को मिला। अंधेरी में घुटनों तक सड़क पर पानी भरा हुआ और लोग ऐसे ही सड़क पार कर रहे है। अंधेरी, कुर्ला और मिलन सबवे में पानी भरा हुआ है। ट्रैफिक पुलिस ने घाटकोपर रेलवे ओवरब्रिज को अहतियातन तौर पर तड़के दो बजे बंद कर दिया था। इसके अलावा कई अन्य इलाकों में भी पानी भरने को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

गोखले फ्लाइओवर, मिलन फ्लाइओवर और ठाकरे फ्लाइओवर से केवल हल्के वाहनों को जाने की ही मंजूरी है। भारी वाहनों को इन फ्लाइओवर के ऊपर से नहीं गुजरने दिया जा रहा है। 

शनिवार को भी मुंबई, नवी मुंबई और कल्याण में तेज बारिश देखने को मिली थी। कल्याण में एक नदी में दो अज्ञात शव बहकर आए थे, इसके अलावा घाटकोपर में करंट लगने से 40 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी। वहीं पिछले सप्ताह अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास एक रेलवे पुल टूट गया था, जिसकी वजह से लोकल ट्रेन नेटवर्क बाधित रहा था।
 
बता दें, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार तक बारिश मुंबई में कहर बरसाने वाली है। विभाग के अधिकारी के मुताबिक उत्तर पश्चिम बंगाल और बंगाल की खाड़ी के आसपास के क्षेत्रों में बढ़ते दबाव के कारण मौजूदा मॉनसून और ज्यादा स्क्रीय हो गया है इसी वजह से मुंबई और उसके पास उत्तर कोंकण में बुधवार तक लगातार भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि आने वाले चार दिन मुबंई के लिए बहुत भारी होने वाले हैं इसके अलावा गुजरात और केरला में भी भारी बारिश होगी।

Spread the love

इंदौर