May 26 2019 /
8:43 PM

रॉबर्ट वाड्रा ने लंदन में किसी भी तरह की संपत्ति होने से किया इनकार, ईडी फिर करेगी पूछताछ

दिल्ली। बुधवार को ईडी दफ्तर में मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले में पूछताछ के दौरान रॉबर्ट वाड्रा ने लंदन में किसी भी तरह की संपत्ति होने से इनकार किया है। जांच एजेंसी ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से बुधवार को लगभग 5 घंटे तक पूछताछ की सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान वाड्रा ने यह भी कहा कि उनका संजय भंडारी से कोई लेना-देना नहीं है।

प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार को भी वाड्रा से पूछताछ करेगा। गौरतलब है कि इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा को उनकी पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर छोड़ने गईं थीं। वाड्रा करीब तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर पहुंचे। उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था।

यह पहला मौका है जब वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं।वाड्रा ने पहले इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि राजनीतिक बदले के लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है।

रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने से संबंधित पूछताछ की जा रही हैं। वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें।

Spread the love

इंदौर