Sep 19 2019 /
4:27 PM

कश्मीर में सोमवार से स्कूल खुलेंगे, धीरे-धीरे सभी सुविधाएं होगी बहाल

श्रीनगर। कश्मीर में तेजी से सामान्य हो रहे हालात के बाद सभी सुविधाओं को बहाल किया जा रहा है। शुक्रवार से राज्य के अधिकांश जिलों में जहां सरकारी दफ्तरों में कामकाज शुरू हो गया वही आगामी सोमवार से स्कूल भी खोले जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के साथ बिजली, पानी और मेडिकल सुविधाएं बहाल हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए एहतियातन हम कई कदम उठा रहे हैं।

अभी तक राज्य में किसी की मौत नहीं हुई और न ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है।
सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पाबंदियों में ढील दी जा रही है. सोमवार से श्रीनगर में सभी स्कूल खुल जाएंगे। टेलीफोन लाइन धीरे-धीरे खोली जाएंगीं। रविवार को कुछ इलाकों में टेलीफोन खुल जाएंगे, हालांकि, इंटरनेट सेवा को अभी बहाल करने पर फैसला नहीं हुआ है।

मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि टेलीकॉम सुविधाओं को जल्द से जल्द बहाल किया जाएगा सभी राजनीतिज्ञों की हिरासत भी खत्म की जाएगी। हालांकि इस पर कश्मीर में दिन प्रतिदिन सुधरते हालात के बाद ही फैसला लिया जाएगा।
मुख्य सचिव ने कहा कि घाटी में हिज्बुल, लश्कर और कुछ अलग-अलग संगठन आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. हमें ऐसी खुफिया जानकारी मिली है कि ये आतंकवादी संगठन आतंकवादी हमले की तैयारी में है।

Spread the love

इंदौर