Dec 01 2022 / 9:35 PM

हरियाणा-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

नई दिल्ली। देश के पहले बड़े चुनाव कहे जा रहे महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। महाराष्ट्र की 288 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा देश के विभिन्न राज्यों की 51 सीटों पर उपचुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है।

महाराष्ट्र में कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार को मतदान हो रहा है। मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में बारिश के बीच सुबह मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य भर के मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने से पहले ही पहुंचते देखा गया।

शुरूआती मतदाताओं में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत शामिल रहे जिन्होंने नागपुर में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। भागवत ने जनता से अपील की कि वे बड़ी संख्या में घरों से निकलकर अपना वोट डालें।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। 1.83 से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के संचालन में मामूली रुकावट के बाद पूरे राज्य में मतदान तेज गति से शुरू हुआ। राज्य भर के मतदाताओं को सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने से पहले ही मतदान केंद्रों पर पहुंचते देखा गया। मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने डाला वोट। वह कांग्रेस नेता कुलदीप बिशनोई के खिलाफ मैदान में हैं। हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भी अपना वोट डाला। शैलजा ने हिसार के यशोदा पब्लिक स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर अपने मत का इस्तेमाल किया। बता दें कि कुमारी शैलजा को चुनाव से ठीक पहले हरियाणा की कमान सौंपी गई है।

Share with

INDORE