Aug 08 2022 / 5:58 AM

नेपाल: गैस रिसाव के कारण आठ भारतीयों की मौत

काठमांडू। नेपाल में एक रिजॉर्ट के कमरे में गैस रिसाव के कारण मंगलवार को चार बच्चों समेत आठ भारतीयों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौर ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि रिजॉर्ट के कमरे में आठ लोग बेहोश हो गए हैं। इन लोगों को तुरंत ही एचएएमएस अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

काठमांडू पोस्ट की खबर के अनुसार मृतकों की पहचान प्रबीन कुमार नायर (39 वर्ष ), शरण्या (34 वर्ष ), रंजीत कुमार टीबी ( 39 वर्ष ), इंदु रंजीत (34 वर्ष ), श्री भद्रा (9 वर्ष ), अबिनाब सोरया ( 9 वर्ष ), अबी नायर (7 वर्ष ), और बैष्णब रंजीत ( 2 वर्ष ) के रूप में हुई है।

हिमालय टाइम्स की खबर के अनुसार दो दंपत्ति और चार बच्चे, 15 लोगों के उस ग्रुप में थे जो केरल से पोखरा आया हुआ था। वे अपने घर वापस लौट रहे थे और सोमवार की रात मकवानपुर जिले के दमन में एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे।

रिजॉर्ट के प्रबंधक के अनुसार, ये लोग एक कमरे में रूके थे और उन्होंने गैस हीटर चलाया था। प्रबंधक ने बताया कि पर्यटकों ने कुल चार कमरे बुक किये थे और उनमें से आठ लोग एक कमरे में रुके हुए थे और शेष अन्य कमरे में ठहरे थे।कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाजे अंदर से बंद थे।

Share with

INDORE