Aug 09 2022 / 1:39 PM

भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा सर पर रखकर प्रचार करने की शिकायत पर इंदौर के महापौर पद के कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को नोटिस, जवाब में शुक्ला ने आरोपों को नकारा

इंदौर। जनसम्पर्क के दौरान भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा सर पर रखकर प्रचार करने की शिकायत पर महापौर पद के कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को निर्वाचन अधिकारी द्वारा नोटिस जारी किया गया। इसके जवाब में शुक्ला ने इन आरोपों को नकारा है।

इस संबंध में एडवोकेट हर्ष वर्धन शर्मा व अमित रावल द्वारा निर्वाचन अधिकारी को की गई शिकायत में आरोप लगाया गया था कि क्षेत्र क्रमांक दो में जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला द्वारा सिर पर भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति रखकर चुनाव प्रचार किया गया जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।
शिकायत में आरोप लगाया गया कि शुक्ला द्वारा मत प्राप्त करने के लिए धार्मिक, सांप्रदायिक, जातीय भावनाओं का सहारा लिया जा रहा है।
इस पर निर्वाचन अधिकारी द्वारा महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। उन्हें नोटिस का जवाब 24 घंटे के भीतर देने के निर्देश दिए गए। नोटिस में कहा गया कि जवाब समाधान कारक नहीं पाए जाने पर आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के आधार पर सुसंगत धाराओं में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

इस नोटिस का लिखित जवाब देते हुए महापौर प्रत्याशी शुक्ला ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि जनसंपर्क के दौरान एक बच्ची उनका स्वागत करने व उन्हें तिलक लगाने आई थी जिसकी थाली में लड्डू गोपाल (श्री कृष्ण) की मूर्ति थी। मैंने उस मूर्ति को अपने हाथों से उठाकर सिर पर लगाया था जो कि एक हिंदूवादी व्यक्ति के धार्मिक संस्कारो के मध्य आता है।

मूर्ति सर माथे पर लगाने के दौरान उन्होंने किसी भी व्यक्ति/मतदाता से वोट देने की कोई अपील नहीं की। मेरे खिलाफ की गई उक्त शिकायत असत्य है जिसे निरस्त किया जाए। शुक्ला द्वारा भेजे गए जवाब की कॉपी सोश्यल मीडिया पर जारी की गई हैं।

Share with

INDORE