Aug 18 2022 / 7:04 AM

नए साल पर सीएम भूपेश बघेल ने दी असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सौगात

दिव्यांग होने पर 50 हजार और मौत पर परिजन को मिलेगा 1 लाख

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई देते हुए छत्तीसगढ़ की खुशहाली की कामना की। उन्होंने कहा कि किसी की आंख में आंसू न हो, सभी सुख हों, संपन्न हों। सुंदर छत्तीसगढ़ और शांत छत्तीसगढ़ हो, यही कामना है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए वर्ष की शुरुआत पर असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सौगात दी है। किसी कारण से दिव्यांग होने पर 50 हजार और मृत्यु होने पर परिजन को एक लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। इस अवसर पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस महामंत्री गिरीश देवांगन, कांग्रेस रायपुर जिला शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, एजाज ढेबर के अलावा कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में 36 लाख असंगठित श्रमिक हैं। इनके लिए मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक मृत्यु एवं दिव्यांग सहायता कोष के तहत किसी कारण से मृत्यु होने पर एक लाख और दिव्यांग होने पर पचास हजार रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी।

नए वर्ष के संकल्प की बात पर उन्होंने कहा कि लोगों से हितों से जुड़े फैसले लेने में कोई सोच-विचार की नहीं है। यहां के किसान हो, मजदूर, महिला हो, नौजवान हो, आदिवासी हो, अनुसूचित जाति, व्यापारी हो, उद्योग जगत के लिए हो, जो प्रदेश के हित में है, यहां के लोगों के हित में हो, उसके हित में पहले भी फैसले लिए जाते रहे हैं, आगे भी लिए जाते रहेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सबको शिक्षा का अवसर मिलना चाहिए, सबको स्वास्थ्य लाभ मिलना चाहिए। किसानों को दाम मिलना चाहिए, किसानों के साथ किसी प्रकार का अन्याय बर्दाश्त नहीं है। उसके लिए कोई भी लड़ाई लड़नी पड़ी तो लड़ेंगे।

Share with

INDORE