ICICI बैंक के चेयरमैन बने गिरीश चंद्र चतुर्वेदी

नई दिल्ली : आईसीआईसीआई बैंक ने पूर्व पेट्रोलियम सचिव गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को गैर – कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया है. आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. आईसीआईसीआई बैंक ने एक बयान में कहा कि एमके शर्मा का कार्यकाल 30 जून 2018 को समाप्त हो रहा है. चतुर्वेदी की नियुक्ति एक जुलाई 2018 से तीन वर्ष के लिए प्रभावी होगी. बैंक ने कहा, ‘निदेशक मंडल ने एक जुलाई से गिरीश चंद्र चतुर्वेदी की अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है.’

आगे कहा गया है कि यह नियुक्ति निदेशक मंडल के विचार – विमर्श में परिपक्वता और दूरदर्शिता लाएगी. गौरतलब है कि आईसीआईसीआई बैंक वीडियोकॉन समूह समेत कुछ अन्य कंपनियों को कर्ज देने में अपनी सीईओ चंदा कोचर और उनके परिवार के सदस्यों के हितों के टकराव के आरोपों में विभिन्न नियामकीय एजेंसियों की जांच के दायरे में है. बैंक ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक चंदा कोचर ने अवकाश पर रहने का फैसला किया है.

इससे पहले बैंक ने संदीप बख्शी को 19 जून को बैंक का मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) बनाया था. बैंक ने यह भी कहा कि उसकी सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर वीडियोकान कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी. वह इससे पहले आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) थे.

Spread the love

11

इंदौर