खण्डवा में लव मैरिज करने जा रही बेटी को पिता ने ज़िंदा जला दिया…

खंडवा। इंदौर सम्भाग के खण्डवा जिले का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे एक पिता ने मर्ज़ी के विरुद्ध लव मैरिज के लिए जा रही 19 साल बेटी को पकड़ा और उस पर केरोसीनडाल कर आग लगा दी। फलस्वरूप उसकी मौत हो गई। ऑनर किलिंग का यह मामला खण्डवा के ग्राम चैनपुर कस है। परिवार की मर्जी के बगैर शादी करने जा रही 19 वर्षीय बेटी लक्ष्मी बाई को पिता सुंदर लाल ने जिंदा जला दिया। लड़की की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि पिता और पूरा परिवार बेटी के इस कदम से बहुत नाराज था, सुबह वह जब जाने लगी तो पिता ने उसे पकड़ लिया और उसके ऊपर केरोसीन डालकर आग लगा दी। लड़की के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने लड़की के पिता सुंदर लाल को गिरफ्तार कर लिया है। पता चला है कि लड़की अपने घर के सामने रहने वाले एक युवक से प्रेम करती थी। परिवार के लोग उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे। इस पर लड़की शुक्रवार सुबह अपनी मार्कशीट लेकर कोर्ट मैरिज करने जा रही थी। इससे गुस्साए उसके पिता ने लक्ष्मी पर केरोसिन डालकर उसे आग लगा दी।

ये है उसी गांव का युवक राजकुमार जिसके साथ वह लव मैरिज करने वाली थी। राजकुमार का कहना है कि आज सुबह7 बजे के करीब युवती उसके घर आ गयी थी, यहां से वे कोर्ट मैरिज के लिए निकलने वाले ही थे कि उसका बाप आया और यहाँ से युवती को घसीटते हुए ले गया और घर के बाहर उसे आग लगा दी। यह घटना उसके सहित गांव वालों ने भी देखी।

Spread the love

4

इंदौर