May 26 2019 /
8:59 PM

इंदौर में महिला वकील की फेसबुक आईडी हैक करने वाला सायबर सेल की गिरफ्त में

इंदौर। राज्य सायबर सेल इंदौर की टीम ने इंदौर में महिला वकील की फेसबुक आईडी हैक करने वाले को गिरफ्तार किया है। आरोपी पूर्व में पत्नी को आत्म हत्या करने के लिए उकसाने के आरोप में भी जेल जा चुका है। आरोपी से घटना में प्रयुक्त वाय-फाय राउटर, मोबाइल व सिम जप्त की गई।

पुलिस अधीक्षक राज्य सायबर सेल इन्दौर जितेन्द्र सिंह ने बताया कि इंदौर की एक महिला वकील दम्यंती कुमारी (परिवर्तित नाम) ने शिकायत की कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनकी फेसबुक आइडी हैक कर ली गयी।

जांच के आधार पर विवेक पिता फुलचंद रायकवार निवासी- आजाद नगर, इन्दौर के द्वारा उक्त कृत्य करना पाया गया जिस पर उसे पकड़ा गया।आरोपी द्वारा पूछताछ में बताया गया कि फरियादी महिला वकील द्वारा उसके विरूध्द दर्ज पूर्व के अपराध में न्यायालय मे पेरवी की गई थी।

जिस संबंध में उसकी फरियादिया से बातचीत होती रहटी थी। आरोपी द्वारा फरियादिया को बदनाम करने की नियत से उनकी फेसबुक आइडी हैक कर रिकवरी मोबाइल नम्बर बदलकर स्वयं का मोबाइल नम्बर डालकर फरियादिया की फेसबुक आइडी हेककर उपयोग करने लगा था।

उक्त प्रकरण निरीक्षक अम्बरीश मिश्र,उप निरीक्षक राजेन्द्रसिंह जाट, प्रधान आरक्षक रामपाल, रामप्रकाश बाजपेई, आरक्षक विक्रान्त तिवारी, रमेश भिडे एवं दिनेश सौराष्ट की भूमिका रही।

Spread the love

इंदौर