Sep 24 2019 /
2:15 PM

इंदौर में पत्नी की फेसबुक आईडी पर पड़ोसन का मोबाईल नंबर डाल, बदनाम करने वाला पकड़ाया

इंदौर। इंदौर पुलिस की वी केयर फॉर यू यूनिट ने इंदौर में पत्नी की फेसबुक आईडी पर पड़ोसन का मोबाईल नंबर डाल, बदनाम करने वाले को पकड़ा है।

उसका नाम उमेश बजाज पिता हरपालदास बजाज उम्र 40 साल निवासी दुर्गा कॉलोनी मरीमाता इंदौर है। एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी फेसबुक आई डी से लोगों से अश्लील चैटिंग करता था जिसके कारण बाद में पड़ोसन के मोबाईल पर अश्लील कॉल आते थे।

बाणगंगा क्षेत्रांतर्गत रहने वाली विवाहित स्त्री द्वारा शिकायत की गई थी कई अज्ञात मोबाईल नंबरों सें अर्धरात्रि में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसे अश्लील फोन कॉल कर परेषान किया जा रहा है। साथ ही व्हाट्सऐप नंबर पर भी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अभद्र मैसेज कर परेशान किया जा रहा था।

जब आवेदिका पूछती कि नम्बर कहां से मिला तो कॉल करने वाले आवेदिका को उसका मोबाईल नंबर, दीपा बजाज नामक फेसबुक प्रोफाईल पेज से प्राप्त होना बतातें थे, साथ ही कहते थे कि आप ही दीपा बजाज है। पुलिस को छानबीन में पता चला कि यह मोबाईल नम्बर हकीकत में दीपा बजाज नामक फेसबुक आईडी पर डला हुआ है।

जब आईडी के उपयोगकर्ता के संबंध में छानबीन की गई तो विदित हुआ कि आवेदिका की सहेली के पति उमेश बजाज द्वारा उसकी पत्नी का फेसबुक एकाउण्ट उपयोग किया जाता है जिसमें स्वयं की पत्नी का मोबाईल नम्बर डालने के बजाय उसने अपनी पत्नी की सहेली (आवेदिका) के मोबाईल नम्बर का उपयोग किया है। व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम ने आरोपी उमेश को धरदबोचा।

पूछताछ में अपना जुर्म कबूलते हुये खुलासा किया कि वह अपनी पत्नी की फेसबुक आई डी चलाता है जिसमें उसने कई महिलाओं को फेसबुक फ्रेण्ड बना रखा है, साथ ही कई युवक भी महिला के नाम से आईडी होने के कारण उसकी मित्रता सूची में जुड़े हुये हैं।

आरोपी ने बताया कि वह फेसबुक पर युवती बनकर युवकों से अश्लील चैट भी करता था तथा नम्बर अन्य महिला का फेसबुक आईडी में दर्ज होने से फेसबुक मित्रों के फोन उसके तथा उसकी पत्नी के पास ना आकर आवेदिका के पास आते थे।

चॅूकि आरेापी की पत्नी व आवेदिका परस्पर सहेली हैं इसलिये उनके पास एक दूसरे के मोबाईल नम्बर पूर्व से ही संग्रहित थे। आरेापी उमेश बजाज मूल रूप से एमपी नगर भोपाल का रहने वाला है और इंदौर में गत 20 साल सें कपडों की दुकान पर काम करता है।

Spread the love

इंदौर