Sep 15 2019 /
11:06 AM

इंदौर में फर्जी फेसबुक आईडी से घनिष्ठ मित्र की पत्नी को कॉलगर्ल बताकर बदनाम करने वाला गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर की क्राइम ब्रांच एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसने अपने घनिष्ठ मित्र की पत्नी को बदनाम करने के लिए फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर इसमे उसे कॉलगर्ल बता रहा था। आरोपी ने लेन देन के विवाद में बदला लेने की नीयत से यह कृत्य किया। वह इस फर्जी फेसबुक आईडी से दोस्तों को सस्तें दामों में कालगर्ल उपलब्ध कराने का ऑफर भेज रहा था

ASP क्राइम अमरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि इस मामले में सोमनाथ की नई चाल (पाटनीपुरा) निवासी एक व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी पत्नी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसकी पत्नी के फोटो पोस्ट कर रहा है और उसे कॉलगर्ल बताकर बदनाम करने के साथ ही उसके परिवार की प्रतिष्ठा को धूमिल कर रहा है।

छानबीन में खुलासा हुआ कि आरोपी अनिल दोहरे पिता रविकांत दोहरे निवासी कुशवाह नगर मरीमाता इंदौर द्वारा अपने दोस्त के नाम से पंजीकृत मोबाईल सिम का उपयोग करते हुये फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई थी। जिसके माध्यम से वह अपने दोस्त की पत्नी को कालगर्ल बताकर बदनाम कर रहा था।

ASP चौहान ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी अनिल दोहरे तथा फरियादी दोनों साथ में पेण्टिंग का कार्य करते थे। तत्समय दोनों परस्पर घनिष्ठ मित्र थे, उसी दरमियान आरोपी अनिल दोहरे ने फरियादी दोस्त को कुछ नगद राशि उधार दी थी।

काफी समय बीतने के बाद भी उधार ली गई राशि नहीं चुकाने पर परेशान होकर आरोपी अनिल ने बदला लेने की नीयत से दोस्त की पत्नी को फर्जी फेसबुक आई डी से बदनाम करने की योजना बनाई तथा उसने अपने किसी अन्य मित्र के नाम से पंजीकृत सिम कार्ड का उपयोग करते हुये फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसके फोटो अपलोड कर दिये तथा उसको कालगर्ल बताकर सोशल मीडिया में बदनाम करने लगा। आरोपी ने व्हाट्सऐप पर डिस्पले होने वाली इमेज को सेव कर फोटो संग्रहित कर फेसबुक पर पोस्ट किये थे।

आरोपी ने बड़ी चतुराई से अपने दोस्त के मोबाईल फोन का उस समय फेसबुक आई डी बनाने के लिये उपयोग किया जब उसका दोस्त किसी काम से कुछ समय के लिये उसका मोबाईल फोन अनिल दोहरें के पास छोड गया था। आरेापी ने पुलिस गिरफ्त से बचने के लिये ऐसा किया था ताकि शिकायत के समय उसके मित्र का नाम सामने आने पर वह स्वयं बच सके।
अनिल मूलतः भिण्ड जिले का रहने वाला है जोकि गत दो वर्षों से इंदौर में काम के सिलसिले में रह रहा था।

सूचना

यदि आप किसी सायबर अपराध से पीड़ित हो तो इंदौर पुलिस के इस हेल्पलाइन नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं-

सायबर हेल्पलाईन:
7049124444,

7049124445

Spread the love

इंदौर