Jun 20 2019 /
6:47 PM

सार्वजनिक शौचालय में नंबर लिखा मिला और बना दी महिला की फर्जी फेसबुक आईडी

इंदौर। राज्य सायबर सेल इंदौर की टीम ने गुजरात के सूरत से एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने इंदौर की महिला की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अश्लील सामग्री डाली थी। आरोपी को महिला का मोबाइल नंबर एक सार्वजनिक शौचालय पर लिखा मिला था। पकड़े गए आरोपी का नाम शैलेष भाई पिता अभय सिंह राठौर निवासी सूरत, गुजरात है। एसपी सायबर सेल जितेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी इंटरनेट पर उपलब्ध अश्लील सामग्री देखकर यह फर्जी फेसबुक प्रोफाईल बनाने के लिए हुआ दुष्प्रेरित हुआ था।

इस मामले में आवेदिका मानवी (परिवर्तित नाम) ने शिकायत की थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा आवेदिका के नाम की फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाकर उसके निजी मोबाईल नम्बर अन्य महिलाओं के फोटोग्राफ को अपलोड कर दिए। विवेचना के बाद आरोपी को सूरत से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन व सिम जप्त की गयी।

आरोपी द्वारा पुछताछ के दौरान बताया कि उसे सार्वजनिक शौचालय में आवेदिका का मोबाईल नम्बर लिखा हुआ मिला था, जिसका इस्तेमाल कर महिला की सामाजिक छवि खराब करने की नियत से फर्जी फेसबुक आई.डी. बनायी थी। इस प्रकरण में आरोपी की पतारसी कर गिरफ्तारी करने में निरीक्षक अम्बरीश मिश्रा, उप निरीक्षक जितेन्द्र चौहान, आरक्षक आशीष शुक्ला, पवन चौहान, संजय गुर्जर की भूमिका रही।

Spread the love

इंदौर