Apr 22 2019 /
10:01 AM

इंदौर में सेटअप मैनेजर ही चुरा रहा था कंपनी का डाटा, सायबर सेल ने धरदबोचा

इंदौर। राज्य साइबर सेल इंदौर में एक ऐसे आरोपी को पकड़ा है जो सेट अप मैनेजर के रूप में पदस्थ लेकर उसी कंपनी का डाटा चुरा रहा था।
आरोपी का नाम सचिन सिंह सिसोदिया पिता रमेश सिंह उम्र 30 साल निवासी मकान नम्बर 9 पेंशन पुरा, नवदूर्गा माताजी मंदिर के पास थाना महू, जिला इंदौर हैं।

सायबर एसपी इंदौर जितेंद्र सिंह ने बताया की आरोपी सचिन सिहं वर्ष 2017 मे एक निजी कंपनी मे सेटअप मैनेजर के पद पर कार्यरत था। आरोपी कंपनी की मेल आई.डी. से मौका पाकर कंपनी का डाटा अपनी पर्सनल मेल आई.डी. पर फारवर्ड कर लेता था। यह डाटा उसे कंपनी के हित मे प्रयोग करने के लिए कंपनी द्वारा दिया गया था। इस भरोसे को तोड़कर वह कंपनी का डाटा चुरा रहा था। आरोपी 12वी पास है।

सिंह ने बताया कि कम्पनी के प्रशांत कुलकर्णी द्वारा कंपनी का डाटा चुराने के संबंध मे शिकायत की गई थी। अनुसंधान के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पूछताछ पर अपराध करना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त सिम व मोबाइल जप्त की गई।

इस प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी में प्रमुख रूप से इंस्पेक्टर राशिद अहमद, सब इंस्पेक्टर आमोद सिहं राठौर, रीना चौहान, पूजा मुवेल, विनोद सिहं राठौर, ASI धीरज गौर, प्रधान आरक्षक मनोज राठौर, आरक्षक गजेन्द्र राठौर, विवेक मिश्रा, संजय व राहुल सिहं गौर की भूमिका रही।

Spread the love

इंदौर