पुनः शुरू हुए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में इंदौर की पूर्व सांसद रही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा देवी अहिल्याबाई पर लिखी गई पुस्तक पर सवाल ने जितवाये 6.40 लाख रुपये

मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की अगुवाई में सोमवार से पुनः शुरु हुए देश के सबसे लोकप्रिय गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का आगाज आज शाम हुआ।


इसमे पहली प्रतियोगी आरती जगदाद ने 11वे प्रश्न का जवाब देकर छह लाख चालीस हजार रुपये जीते। उल्लेखनीय बात यह है कि यह प्रश्न इंदौर की लंबे समय सांसद रही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा देवी अहिल्याबाई पर लिखी गई पुस्तक ‘मातोश्री’ पर पूछा गया था।

यह पुस्तक किस भारतीय रानी के जीवन पर आधारित है। इसमे 4 ऑप्शन थे जिसमें मालवा की रानी देवी अहिल्याबाई होलकर के जीवन पर यह पुस्तक लिखे जाने का जवाब देकर आरती ने उक्त ईनाम राशि जीती। हालांकि वे 12 वे प्रश्न में जवाब नही आने पर जीती हुई छह लाख 40 हजार की राशि के साथ गेम से क्विट कर गई।


गौरतलब है कि वर्ष 2000 में शुरू हुए इस क्विज शो को 20 साल पूरे हो चुके हैं। कोरोना काल महामारी के चलते भले ही दिक्कतें आई हों लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और शो के मेकर्स के प्रयासों के चलते इस शो का आज से पुनः प्रसारण शुरू हो गया है। इस बार शो में कुछ बदलाव किए गए हैं. इस बार फास्टेस्ट फ‍िंगर फर्स्ट के कंटेस्टेंट्स की संख्या 8 कर दी गई है ताक‍ि सेट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। सेट पर पहले की तरह ऑड‍ियंस नहीं होगी और इस वजह से गेम के दौरान दिए जाने वाले ऑप्शंस में ऑड‍ियंस पोल हटा दिया गया है। इसके बजाय वीड‍ियो ए फ्रेंड लाया गया है।

Spread the love

8

इंदौर