लवरात्रि में कानूनी पचड़े में उलझे सलमान खान

दिल्ली। 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही फिल्म लव रात्रि को लेकर अभिनेता सलमान खान फिर एक बार कानूनी पचड़े में उलझ गए है। बिहार की एक अदालत ने उन पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म ‘लवरात्रि’ के मामले में सलमान सहित 7 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है। ‘लवरात्रि’ से जुड़े लोगों पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप है।

इस मामले में एक वकील सुधीर ओझा ने आपत्ति जताई थी कि ‘लवरात्रि’ फिल्म का टाइटल धर्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है. इस मामले में सुनवाई के बाद मुजफ्फरनुर पूर्वी के एसडीजीएम ने सलमान खान समेत सात अन्य के खिलाफ मिठनापुर थाने को केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘लवरात्रि’ को अभिराज मिनावाला निर्देशित कर रहे है। इस फिल्म में सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा बतौर एक्टर नजर आ रहे हैं।

आयुष शर्मा के साथ इस फिल्म में वरीना हुसैन, रोनित रॉय, राम कपूर और अरबाज खान मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘लवरात्रि’ की कहानी प्यार के इर्दगिर्द घूमती हुई नजर आने वाली है. यह फिल्म गांधी जयंती के ठीक 3 दिन बाद 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

लवरात्रि फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार ‘लवरात्रि’ फिल्म में अरबाज खान और सोहेल खान भी गेस्ट अपेरियेंस में दिखाई दे सकते हैं. लेकिन सलमान इस फिल्म में नहीं दिखाई देंगे. सूत्रों के अनुसार सलमान खान नहीं चाहते कि फिल्म में मुख्य कलाकार आयुष और वरीना हुसैन से लोगों का ध्यान भटके।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अपने जीजा आयुष शर्मा और वरीना हुसैन की फिल्म ‘लवरात्रि’ के टेलर की रिलीज के मौके पर भी मौजूद रहे थे। आयुष शर्मा और वरीना हुसैन इस फिल्म से डेब्यू कर रहे हैं।

इधर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने भी इससे पहले कहा था कि वह सलमान खान की आने वाली फिल्म लवरात्रि का प्रदर्शन नहीं होने देगी क्योंकि उसका नाम एक हिंदू त्योहार के मायने को विकृत करता है।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा था, ‘हम देश के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे। हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं आहत हों। यह फिल्म हिंदू त्योहार नवरात्रि की पृष्ठभूमि में बनी है और नाम इसके अर्थ को विकृत करता है।’

Spread the love

इंदौर