86 किलो की थी सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी कभी 86 किलो की थी। यह बात खुद अनिल कपूर ने खुद बताई है। अपनी आगामी फिल्म ‘फन्ने खान’ में पीहू सांड के पिता की भूमिका निभा रहे हैं, जहां पीहू को बॉडी शेमिंग जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

लेकिन अनिल कपूर असल जिंदगी में भी अपने बेटी सोनम और भतीजे अर्जुन को इस स्थिति से गुजरते हुए देख चुके हैं, जिन्होंने डट कर इन सब परेशानियों का सामना किया है।
पीहू म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘फन्ने खान’ में अनिल कपूर और दिव्या दत्ता की 20 वर्षीय बेटी लता की भूमिका निभा रही है। पीहू को अपने इस किरदार के लिए 20 किलोग्राम वजन बढ़ाना पड़ा ताकि वह स्क्रीन पर 98 किलो की दिख सके।

पीहू यानी लता के सपने और उन सपनों को पूरा करने के लिए अनिल कपूर द्वारा सहन किये जाने संघर्ष के इर्दगिर्द घूमने वाली इस फ़िल्म में वजन से जुड़ी परेशानी और बॉडी शेमिंग जैसी दिक्कतों को भी दिखाया गया है।

हालांकि, अभिनेता के लिए यह चिंता नई नहीं थी क्योंकि उनकी अभिनेत्री बेटी सोनम कपूर का वजन कुछ साल पहले तक 86 किलोग्राम था। वह सिंगापुर गई तो अपने माता-पिता से अलग होने के कष्ट को इस चीज का जिम्मेदार ठहराया और इस बारे में बात करते हुए अनिल ने कहा, “वह तीन-चार साल उसके लिए दर्दनाक थे और जब वह घर लौटी, तो मैं उसे देख कर चौंक गया था।

जिस तरह से वह चलती थी, सीढ़ियां चढ़ने की पीड़ा, उसके चेहरे पर दिखने वाला दुःख, इन सब चीज़ों ने मेरा दिल तोड़ दिया था”।

अभिनेता अनिल कपूर ने खुलासा किया कि संजय लीला भंसाली को असिस्ट करते वक़्त सोनम का अभिनेत्री बनने का कोई प्लान नहीं था।

“उस वक़्त भी उनका वजन ज़्यादा था और ‘ब्लैक’ की शूटिंग के दौरान तक वह बेपरवाह थी, लेकिन संजय को उसके वजनी शरीर के पीछे छिपी एक सुंदर लड़कीं नज़र आई और उसे ‘सांवरिया’ के साथ लॉन्च करने का प्रस्ताव दिया।

इस ऑफर के बाद, अभिनेत्री स्ट्रिक्ट डाइट और फ़िटनेस दिनचर्या की मदद से एक साल में 35 किलो कम करने में क़ामयाब रही।

Spread the love

इंदौर