Jan 24 2019 /
12:13 PM

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन भदौरिया को हाईकोर्ट से राहत नही

जबलपुर। जबलपुर हाई कोर्ट से व्यापमं घोटाले के आरोपी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया को राहत नही मिली है।

चीफ जस्टिस एसके सेठ और जस्टिस विजय शुक्ला की खंडपीठ ने भदौरिया की उस अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें पीएमटी 2012 में गड़बड़ी के मामले में सीबीआई द्वारा पेश किए गए चालान को निरस्त कर पूरक जांच करने की मांग करने की मांग की गई थी।

भदौरिया ने याचिका दायर कर बताया था कि सीबीआई ने उक्त मामले में जांच पूरी कर 23 नवंबर 2017 को भोपाल की अदालत में 592 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया था। भदौरिया की ओर से तर्क में कहा गया कि सीबीआई ने बहुत से ऐसे लोगों के खिलाफ भी प्रकरण दायर किया है, जिनका घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है।

भदौरिया मयंक वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन है जिसके अधीन 7 कॉलेज संचालित हैं। ऐसी स्थिति में उनका कॉलेज की गतिविधियों में कोई सीधा हस्तक्षेप नहीं है। याचिका में मांग की गई है या तो याचिकाकर्ता के खिलाफ पंजीबद्ध मामले खारिज किए जाएं या सीबीआई को पूरक जांच करने के निर्देश दिए जाएं।

वहीं, दूसरी ओर से सीबीआई की ओर से जांच को पूरी तरह वैधानिक बताया। कोर्ट को बताया गया कि जांच में दोषी पाए जाने के बाद ही चालान पेश किया गया है। सभी के तर्क सुन कोर्ट ने भदौरिया की अर्जी को खारिज कर दिया।

Spread the love

इंदौर