Sep 19 2019 /
4:01 PM

कॉलेजियम द्वारा उच्च न्यायालयों के चार चीफ जस्टिस के नामों कीसुप्रीम कोर्ट जज हेतु सिफारिश

आठ हाई कोर्टस के लिए नए चीफ जस्टिस की सिफारिश की

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने सुप्रीम कोर्ट के जजों के रूप में जस्टिस कृष्ण मुरारी, जस्टिस रवींद्र भट, जस्टिस रामसुब्रमण्यम और जस्टिस हृषिकेश रॉय के नामों की सिफारिश की है। वर्तमान में जस्टिस कृष्ण मुरारी, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस है, जस्टिस एस रवींद्र भट राजस्थान के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस है, जस्टिस वी रामसुब्रमण्यम हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस और जस्टिस हृषिकेश रॉय केरल के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस है।

लाइव लॉ की न्यूज के मुताबिक CJI रंजन गोगोई, जस्टिस बोबडे, रमना, जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस आरएफ नरीमन के कॉलेजियम ने कहा कि उन्होंने सभी न्यायाधीशों की संयुक्त वरिष्ठता को ध्यान में रखा है और जहां तक संभव हो सभी हाई कोर्टस को उचित प्रतिनिधित्व देने की वांछनीयता को ध्यान में रखा गया है।

इसी तरह सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने आठ उच्च न्यायालयों के लिए नए चीफ जस्टिस की सिफारिश की है। सुप्रीमकोर्ट ने इन नामों की सिफारिशें की हैं।

गुजरात हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस विक्रम नाथ, आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस जे.के. माहेश्वरी, गुवाहाटी हाई कोर्ट में जस्टिस के रूप में जस्टिस अजय लांबा, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस रविशंकर झा,

हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस एल नारायण स्वामी, केरल हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस एस मणि कुमार, राजस्थान हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस इन्द्रजीत महंती और सिक्किम हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में जस्ट अरुप कुमार गोस्वामी।

साभार- लाइव लॉ न्यूज
Spread the love

इंदौर