Mar 21 2019 /
7:13 AM

जावरा में 6 साल की बच्ची से दुष्कृत्य के बाद हत्या में सौतेले पिता को फाँसी की सज़ा

रतलाम। सोमवार को मप्र के रतलाम जिले के जावरा में छह वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कृत्य कर उसकी हत्या करने के मामले में कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई।

आठ माह चली सुनवाई के बाद जावरा कोर्ट ने आरोपी वारिस पिता नाहर खान निवासी कुशलगढ को यह सज़ा सुनाई है। बच्ची की माँ के बयान के आधार पर यह निर्णय हुआ।

प्रकरण के अनुसार 23 अप्रैल 2018 को अभियुक्त ने छह वर्षीय सौतेली बेटी की मारपीट व गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद वह उसे जावरा ले गया था अौर उसका शव दफनाने की तैयारी कर रहा था।

इसी बीच अज्ञात फोन कॉल से मिली सूचना पर पुलिस पहुँची तो आरोपी ने बेटी की मौत बुखार से होने की जानकारी देकर बरगलाने का प्रयास किया था। पोस्टमार्टम में रेप के साथ मृतका के शरीर पर खरोंच व गले पर गला दबाने के निशान मिले थे।

इस पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। तत्कालीन एसपी अमित सिंह के निर्देशन व तत्कालीन एएसपी डॉ. राजेश सहाय के मार्गदर्शन में मामले की जांच पिपलौदा थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी (प्रशिक्षु आईपीएस) अमित तौलानी ने की थी।

जांच के दौरान मृतका की मां ने पुलिस को बताया था कि वह अभियुक्त की तीसरी पत्नी है। घटना के आठ माह पूर्व ही बच्ची की माँ ने आरोपी से विवाह किया था। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी उप संचालक एसके जैन ने की।

Spread the love

इंदौर