Oct 17 2019 /
12:49 AM

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर इंदौर में अन्न जल त्यागने वाले वकील रामटेके ने छठे दिन तोड़ा अनशन

इंदौर। मप्र में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर इंदौर में अन्न जल त्यागने वाले वकील रामटेके ने छठे दिन गुरुवार को अपना अनशन तोड़ दिया।

मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष शिवेंद्र कुमार उपाध्याय के हाथों ज्यूस पीकर उन्होंने अनशन तोड़ा। उपाध्याय ने आश्वस्त किया कि एक्ट के ड्राफ्ट तैयार है, इसे लागू कराने के लिए प्रभावी प्रयास होंगे।

इंदौर अभिभाषक संघ के हाल में उपाध्याय ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट का प्रारूप सभी सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया। इस दौरान संघ अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार वर्मा, उपाध्यक्ष दिनेश हार्डिया, सचिव कपिल बिरथरे, हाई कोर्ट बार अध्यक्ष लोकेश आर भटनागर, उपाध्यक्ष अमरसिंह राठौर, स्टेट बार के सुनील गुप्ता, विवेक सिंह, अमित पाठक आदि थे।

इस अवसर कार्यकारिणी ने अध्यक्ष वर्मा ने शिवेंद्र उपाध्याय को ई लाइब्रेरी का अवलोकन कराया। संघ सचिव कपिल बिरथरे ने बताया कि जिस पर से संघ द्वारा मांग करने पर उन्होंने लाइब्रेरी में 200 कुर्सियां, किताबों के लिए 50,000 रु और 4 कंप्यूटर, 4 प्रिंटर और एससी देने की घोषणा की।

इसके अलावा एडीपीओ जिन्हें सत्र न्यायालय व अतिरिक्त सत्र न्यायालयों में पैरवी करने की शासन ने परिपत्र जारी किया है उसके विरूद्ध विरोध स्वरूप संघ द्वारा यह मांग की गई कि यह अधिवक्ताओं के हित के विरुद्ध है और अधिवक्ताओ के इस में हित प्रभावित होंगे जिसको लेकर भी श्री उपाध्याय ने आश्वासन दिया कि इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

Spread the love

इंदौर