Oct 17 2019 /
1:21 AM

इंदौर के BRTS की बस लेन में नही चलेगी स्कूल बसें, हाई कोर्ट द्वारा आवेदन खारिज़

इंदौर। इंदौर के BRTS की बस लेन में स्कूल बसें नही चलेगी। बच्चों को स्कूल लाने, ले जाने वाली बसों को बीआरटीएस की बस लेन में चलने की अनुमति देने वाली अर्जी हाई कोर्ट ने गुरुवार को खारिज कर दी।

बीआरटीएस के खिलाफ दायर जनहित याचिका में इंटरविन एप्लीकेशन दायर करते हुए स्कूल बस को एम्बुलेंस की तरह अनुमति देने की मांग की गई थी।

इंटरविन एप्लीकेशन में उल्लेख किया गया था कि मात्र 50 हजार लोगों के लिए एबी रोड के 44 फीसदी हिस्से का इस्तेमाल हो रहा है। जबकि बची हुई जगह पर रोजाना डेढ़ लाख लोग गुजर रहे हैैं। स्कूल बसें भी रेंगती हुई चल रही है।

जिन बच्चों को दो बजे घर पहुंचना है वह ढाई से लेकर पौने तीन बजे तक घर पहुुंच रहे हैं। इसके चलते डेडिकेटिड कॉरिडोर (बस लेन) में स्कूल बस चलाने की अनुमति दी जाए, यह आवेदन खारिज कर दिया गया।

याचिकाकर्ता किशोर कोडवानी ने बताया कि इसी तरह अभ्यास मण्डल की अभिभाषक दीप्ति गौर ने सांसद सुमित्रा महाजन व राज्य मंत्री सज्जनसिंह वर्मा द्वारा बाटल नेक 7 किलोमीटर पर एलिवेटेड ब्रिज़ की घोषणा के बाद यह जनहित याचिका खारिज करने का आवेदन प्रस्तुत किया था। जिसे भी न्यायलय द्वारा खारिज़ किया गया।

Spread the love

इंदौर